“हल्द्वानी : भट्ट बोले…बच्चों के यौन उत्पीड़न मामले में अफसरों पर भी हो कार्रवाई”

हल्द्वानी: थाना क्षेत्र स्थित मूक बधिर एवं दृष्टिबाधित बच्चों की आवासीय संस्था में यौन शोषण के मामलों पर लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुधवार को शहर के व्यापारियों ने इस मामले में एसएसपी से मुलाकात कर समय-समय पर संस्था का निरीक्षण करने वाले अधिकारियों पर भी सवाल उठाए। बाल कल्याण समिति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की युवा इकाई के जिलाध्यक्ष सौरभ भट्ट के नेतृत्व में व्यापारियों ने एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दृष्टिबाधित बच्चों से यौन शोषण करने वाले संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस मामले में संचालक के साथ-साथ बाल कल्याण समिति के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी चाहिए। जिलाध्यक्ष भट्ट ने कहा कि बाल कल्याण समिति बच्चों से सम्बन्धित संस्थानों का प्रत्येक माह निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट आगे भेजती है। लेकिन संस्था में बच्चों के साथ घिनौने कृत्य की बात सामने आने से समिति की भूमिका पर भी गंभीर सवाल उठ रहे हैं। भट्ट ने कहा कि समिति द्वारा कहा जा रहा है कि जब वह निरीक्षण करने जाते थे तो पीड़ित बच्चों को छिपा दिया जाता था, यह एक गैर जिम्मेदाराना और जनता को भ्रमित करने वाला वक्तव्य है। जिसका व्यापार मंडल पुरजोर विरोध करता है।
महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि संस्था संचालक के साथ-साथ वे सभी लोग दोषी हैं जो अभी तक बच्चों के गंभीर आरोपों पर चुप्पी साधे बैठे रहे। उन सब पर भी कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। एसएसपी ने आश्वासन देते हुए कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। यहां जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता, जिला महामंत्री हर्षवर्धन पांडे, महानगर महामंत्री मनोज जायसवाल, सचिव उपेंद्र कनवाल, महानगर युवा अध्यक्ष पवन वर्मा, महिला उपाध्यक्ष विनीता शर्मा, महानगर सचिव गीता कांडपाल, जिला महिला कोषाध्यक्ष ज्योति मेहता, साहिल चौहान, राधा चौधरी आदि मौजूद रहे।

महिलाएं, बच्चियां हर जगह असुरक्षित
संगठन की महिला महामंत्री उर्वशी बोरा ने कहा कि आज महिलाएं, बच्चियां चारों तरफ असुरक्षित हैं। जिम्मेदार संस्थान अपना कार्य सही से नहीं कर रहे हैं। अब कहीं भी ऐसे नामी संस्थानों में अपने आसपास के जरूरतमंदों को भेजने में डर लगने लगा है।

Scroll to Top